अमित शाह करेंगे आज दिल्ली में दो दिवसीय राज्य सहकारिता मंत्रियों का राष्ट्रीय सम्मलेन का उद्घाटन।

42
amit shah

भारत की राजधानी दिल्ली में आज से दो दिवसीय राज्य सहकारिता मंत्रियों का राष्ट्रीय सम्मलेन शुरू होने जा रहा है। इस सम्मेलन का उद्घाटन केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह करेंगे।
सम्मेलन में केंद्रीय सहकारिता राज्य मंत्री श्री बी.एल. वर्मा और देश के सभी 36 राज्य सरकारों व केंद्र शासित प्रदेशों के सहकारिता मंत्री, अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सहकारिता रजिस्ट्रार और प्रतिनिधि भाग लेंगे।

राज्य सहकारिता मंत्रियों का दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन दिल्ली के विज्ञान भवन में सुबह 10 बजे से आयोजित किया जाएगा। 6 जुलाई 2021 को सहकारिता मंत्रालय का हुआ था गठन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘सहकार से समृद्धि’ की अपनी परिकल्पना द्वारा सहकारिता से जुड़े लोगों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने के लिए कटिबद्ध हैं। इस विज़न को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में, 06 जुलाई 2021 को सहकारिता मंत्रालय का गठन किया गया था।
केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह के कुशल नेतृत्व में मंत्रालय, सहकारिता क्षेत्र के विकास को एक नई गति देने, मजबूत करने और इसे सर्वस्पर्शीय व सर्वसमावेशी विकास का मॉडल बनाने के लिए निरंतर कार्य कर रहा है।

राज्य सहकारिता मंत्रियों के सम्मेलन में कई विषयों पर होगी चर्चा। राज्य सहकारिता मंत्रियों का दो दिन का राष्ट्रीय सम्मेलन सम्मेलन प्रतिभागियों को अनेक महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होगी और समन्वय के माध्यम से एक कार्यान्वयन योग्य नीति और योजना ढांचा तैयार करने के लिए एक मंच प्रदान करेगा। साथ ही इसमें सहकारी समितियों के पूरे जीवन चक्र और उनके व्यवसाय व संचालन के सभी पहलुओं को भी शामिल किया जाएगा।

Muskan Maurya✍️