दिल्ली के निगम बोध घाट पर आज ‘राजू श्रीवास्तव’ जी को दी जाएगी मुखाग्नि ।

11
राजू श्रीवास्तव
राजू श्रीवास्तव

सबको हँसाने वाला सबको रुला कर चला गया। कॉमेडी के बादशाह कहे जाने वाले राजू श्रीवास्तव अब हमारे बीच नहीं है। उनका बुधवार को निधन हो गया था। 10 अगस्त को उन्हें दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद से वो दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल के आईसीयू वार्ड में वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे। लेकिन 42 दिनों की जंग के बाद आखिरकार राजू श्रीवास्तव हार गए और इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गए। राजू श्रीवास्तव का आज यानी 22 सितंबर को अंतिम संस्कार किया जाएगा। आज होगा राजू श्रीवास्तव जी का अंतिम संस्कार है। राजू श्रीवास्तव के निधन को लेकर पूरे मनोरंजन जगत और राजनीति की दुनिया में मातम छाया हुआ है।

उनके निधन पर पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव समेत तमाम बड़े नेताओं और फिल्मी जगत की हस्तियों ने उनके निधन पर शोक जताया है। दिल्ली के निगम बोध घाट पर होगा अंतिम संस्कार। राजू श्रीवास्तव के निधन के बाद सबसे ज्यादा अगर कोई टूटा है तो वो हैं उनकी पत्नी शिखा और उनके दो बच्चे। शिखा तो फूट-फूट कर रो रही थीं। आज यानी 22 सितंबर 2022 को राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार दिल्ली के निगम बोध घाट पर 9:30 बजे किया जाएगा।
उनके पार्थिव शरीर को द्वारका से घाट तक लाया जाएगा। इस घाट के वीआईपी सेक्शन में उन्हें मुखाग्नि दी जाएगी
राजू श्रीवास्तव के निधन के बाद उनका पोस्टमॉर्टम किया गया। डॉक्टर्स ने बताया था कि उनके शरीर के बाहरी हिस्सों पर चोट के कोई निशान नहीं मिले हैं। लेकिन 42 दिनों तक अस्पताल में रहते हुए जो उन्हें इंजेक्शन्स दिए गए, उसके निशान जरूर मिले हैं।
पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट आने के बाद उनके शरीर को परिवार को सौंप दिया गया है। राजू के शरीर का पोस्टमॉर्टम करना महज एक औपचारिकता थी। ये इस वजह से किया गया ताकि उनके निधन को लोग मुद्दा न बना लें। अब लोग ये नहीं कह पाएंगे कि उनकी मौत कोई मिस्ट्री थी। राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को जिम में एक्सरसाइज करते वक्त दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जिस दिन उन्हें एडमिट किया गया था। उसी दिन उनकी एंजियोप्लास्टी भी की गई थी।